Live-news: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा रचा इतिहास

Live-news: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ये पुरस्कार जीतकर रचा इतिहास, जीत की राशि कोरो ना राहत कोष में दी।

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को मां बनने के बाद कोर्ट पर सफल बापसी करने के लिए उन्हें फेड कप हार्ट पुरस्कार से नवाजा गया।


पुरस्कार जीतने के बाद उन्होंने जीत की राशि तेलगाना सीएम केयर फंड को देना का फैसला किया है। इस बात की घोषणा सानिया मिर्जा ने सोशल मीडिया के माध्यम से कर दी है।
सानिया को एशिया ओसियान क्षेत्र में ये पुरस्कार दिया गया उन्हे कुल 16885 वोट में 10 हजार से अधिक वोट मिले। इस पुरस्कार के विजेता का चुनाव वोट के आधार पर हॉट है।
सानिया मिर्जा को 60% से अधिक वोट मिलने पर फेड कप  विजेता घोषित किया गया।
किसी भारतीय को पहली बार इस अवॉर्ड से नवाजा गया है।
इसपर सानिया मिर्जा ने कहा " भारत की तरफ से पहली बार फेड कप जीतना मैं गर्व की बात समझती हूं इस पुरस्कार को मै भारत को और अपने चाहने वालों को समर्पित करती हूं। मै भारत के लिए भविष्य में भी अवॉर्ड जीतती रहूं इस का मै प्रयास करती रहूगी।"
सानिया मिर्ज़ा ने इसके अतिरिक्त भी देश के लिए बहुत से अवॉर्ड जीते हैं। सानिया मिर्ज़ा की शादी पाकिस्तान में होने के बाबजूद भी उन्होंने भारत की तरफ से खिलने का फैसला लिया।

सानिया मिर्जा ने 2018 में बेटे को जन्म दिया तब से वह टेनिस कोर्ट से दूर थी। इसी साल जनवरी में उन्होंने टेनिस में दोबारा वापिसी की। और निदिया किचिनोक के साथ मिलकर हावर्ड इंटरनेशनल का खिताब जीता।
अब सानिया मिर्जा ने फेड कप जीता इसके विजेता को 2000 डॉलर मिलते है जिसे सानिया ने तेलगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।



Comments