Live-news संदीप महेश्वरी जो अपने जीवन से लाखो लोगों को कर रहे है प्रेरित।

 संदीप महेश्वरी जो अपने जीवन से लाखो युवाओं को कर रहे है प्रेरित।


आज हम बात करेंगे मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी की, जो भारत के एक जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जिन्हें देश के लाखों युवा फॉलो करते हैं जिन्होंने अपने विचारों से लाखो  युवाओं के जीवन को एक नई दिशा दी है।

लेकिन संदीप महेश्वरी को अपने कैरियर कि शुरुवात में अनेक असफलता मिली। संदीप महेश्वरी ने कई जॉब के लिए ट्राय किया लिकिं उनको कहीं सफलता नहीं मिली।
इसके बाद संदीप महेश्वरी ने मॉडलिंग में भी अपने हाथ आजमाए लेकिन यहां उनको सफलता नहीं मिली। संदीप महेश्वरी ने एक फोटोग्राफर के रूप में काम किया।
 2003 संदीप महेश्वरी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड है जो कि 122 माडल के 10000 फोटोशूट मात्र 10 घंटे 45 में लेने के कारण बना। इसके बाद इन्होंने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Sandeep Maheshwari

संदीप महेश्वरी के जीवन में सबसे बाद बदलाव 2006 में आया। इस वर्ष संदीप ने इमेज बाज़ार के नाम से अपनी वेबसाइट शुरू की। इमेज बाज़ार आज इंडियन इमेज का सबसे बड़ा कलैक्शन है। इस में 10 मिलियन से ज्यादा इंडियन इमेज का कलैक्शन है।
संदीप महेश्वरी का शुरुवाती जीवन बहुत परेशानी से निकला। लेकिन उनके कभी हार ना मानने और अपनी गलतियों से सीखने के जज्बे ने उन्हें इस मुकाम पर ला कर खड़ा कर दिया। जहा आज वे अनेक लोगों को प्रेरित कर रहे है।
संदीप महेश्वरी के मोटिवेशनल सेमिनार बिल्कुल फ्री है। संदीप महेश्वरी की मोटिवेशनल वीडियो को यूट्यूब पर बहुत देखा और पसंद किया जाता है। लेकिन बड़ी बात ये है कि इन वीडियो में किसी भी तरह का कोई advertisement नहीं आता। यानी संदीप अपनी यूट्यूब वीडियो से किसी भी तरह की कोई कमाई नहीं करते।
Sandeep Maheshwari

संदीप को उनके सफल बिज़नेस और प्रेरणादायक सेमिनारों (Inspirational Seminar) के लिये अनेक पुरस्कार मिले हैं और पूरे विश्व में उन्हें काफी लोकप्रियता और सम्मान मिला है । एक बार फिर भारतीय व्यक्ति ने यह साबित कर दिया की अगर आप कोई भी चीज प्राप्त करना चाहते है तो आपके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। वह भारत में Entrepreneurs की टॉप 10 की लिस्ट में आते है। संदीप माहेश्वरी की जीवनी इतने सारे लोगों के जीवन में विफलताओं के खिलाफ लड़ने के लिए और अपने जीवन में बहुत कुछ करने के लिए प्रेरित किया है। वह धैर्य और आत्मा विश्वास रखने वाले व्यक्ति है।

Comments