Live-news: क्या 2020 अब था का विश्व इतिहास का सब से बुरा साल है।

Live-news: क्या 2020 अब था का विश्व इतिहास का सब से बुरा साल है।

Live news



जब 1 जनवरी को साल 2020 की शुरुवात हुई तो पूरी दुनिया स्वागत कर रही थी लोगो की इस बात की आशा थी कि 2020 दुनिया के लिए सबसे बेहतरीन साल साबित होगा।लेकिन 2020 अभी तक का सबसे बेकार साल निकला है, मानव इतिहास के लिए ये बहुत बुरा साबित होगा।
 2020 की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में बहुत भीषण आग लग गई। जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया को बहुत नुकसान हुआ।
  कुछ दिन बीते ही थे कि फरवरी में दिल्ली में दंगे हो गए। यह दंगे अभी तक कि हुए दंगों में सबसे खतरनाक बताया जा रहे हैं।
 इसके कुछ समय बाद कोरोनावायरस महामारी पूरी दुनिया में फैलना शुरू हो गई। इस महामारी ने दुनिया के किसी भी देश को नहीं छोड़ा और करोड़ों की संख्या में लोग से संक्रमित हुए हर लाखों की संख्या में लोग इस महामारी के कारण मारे गए कई कई देशों में तो संक्रमित लोगों को रखने के लिए हॉस्पिटल कम पड़ गए और मरे हुए लोगों का को दफनाने के लिए श्मशान में भी जगह नहीं मिली। लाशों का ढेर लग गया अभी भी करोना है। वायरस महामारी पूरे विश्व में फैली हुई है लेकिन इस बुरे साल काव्य अभी तक काव्य अभी तक अंत नहीं हुआ।
Live news

इस महामारी के कारण पूरी दुनिया में लोग डाउन रहा। जिससे अर्थव्यवस्था को बहुत भारी नुकसान होने की उम्मीद है। पूरी दुनिया में करोड़ों की संख्या में लोग अपना रोजगार खो सकते हैं। जिससे अनेक जगह महामारी भुखमरी फैल सकती हैं। और ये भुखमरी कोरोनावायरस महामारी से भी ख़तरनाक हो सकती है।
विश्व की अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट आएगी जिस उद्योग धंधे पूरी तरह से ध्वस्त हो सकते है।

इसके अतिरिक्त अमेरिका और चाइना के बीच युद्ध जैसे हालात हो गए हैं दोनों के बीच शीत युद्ध चल रहा है। अगर इन दो देशों में युद्ध होता है तो पूरी दुनिया को बहुत भारी नुकसान होगा चाहे जीत किसी की भी हो नुकसान दोनों देशों का ही होगा। इसके साथ साथ विश्व के सभी देशों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Comments