Motivational news: जीवन में हमेशा खुश रहने का तरीका एकमात्र तरीका है जाने इसे।

Motivational news: जीवन में हमेशा खुश रहने का तरीका एकमात्र तरीका है जाने इसे।

Live news



 दुनिया में हर इंसान हर समय खुश रहना चाहता है लेकिन अगर हम देखें तो बहुत कम लोग अपने जीवन से खुश हैं, ऐसे में खुश रहने का सीक्रेट क्या है।
लेकिन इंसान फिजिकली रूप से फिट होने के बाद भी, अच्छी नौकरी करता है, उसकी अच्छा उसका परिवार है। लेकिन इसके बाद भी वह पूरी तरह से खुश नहीं है। तो अपने जीवन में इस खुशी को कैसे प्राप्त किया जाए।
 अगर हम इस बात को ध्यान से समझें कि हमारे दुखी होने का कारण क्या है तो बहुत बड़ा कारण है है हमारा लालच। हमारा हर चीज को पाने की इच्छा रखना
 हम हर चीज को अपने जीवन में नहीं प्राप्त कर सकते हमारे पास जो है वह बहुत अच्छा है हमें इस पर विश्वास करना होगा। यदि हम यह सोचेंगे कि जो कि जो हमारे पास है उसमें क्या-क्या अच्छाई है तो हम देखेंगे कि हमारा जीवन कितना सुखद है और हम अपने आपको कुछ रख पाएंगे।

इसके लिए क्या करें

Live news

इसीलिए हम को हर रोज उन चीजों की लिस्ट बनानी चाहिए।जो हमारे पास है हमारे पास नौकरी है, हमारे पास अपना घर है हमारे पास बच्चे हैं, हमारे माता-पिता हमसे प्यार करते हैं..... अगर हम प्रतिदिन यह लिस्ट बनाएंगे तो हमें ऐसा लगेगा कि कि भगवान ने हमें बहुत कुछ दिया है। और हमारी खुशी दिन-प्रतिदिन-दिन बढ़ती जाएगी। हमें जो अंदर से कमी महसूस हो रही है वह महसूस होना कम होगी और और हम हमेशा खुश रहेंगे।

Comments