Live-news:ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है " save Mewat Hindu" जाने क्या है मामला।

 Live-news:ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है " save Mewat Hindu" जाने क्या है मामला।

Live news

भारत में ट्विटर पर पिछले कुछ समय से सेव मेवात हिंदू ट्रेंड हो रहा है आखिर मेवात में ऐसी क्या वजह है जिसके कारण से ट्विटर पर यह ट्रेंड हो रहा हैं।
मेवात हरियाणा का एक जिला है जो आबादी की दृष्टि से मुस्लिम बहुल है। हरियाणा के जिले में अब 50 से अधिक गांव पूरी तरह से हिंदू आबादी से मुक्त हो चुके हैं। इन जिलों में अब हिंदू आबादी लगातार कम होती जा रही है इसका कारण है वहां पर मुस्लिम लोगों के द्वारा हिंदुओं के साथ किए जाने वाले दुर्व्यवहार और उन्हें जबरदस्ती धर्मांतरण करने की कोशिशें। भारत जो एकदम धर्म निरपेक्ष देश है इसमें यह देखा जाता है कि जिस क्षेत्र में मुस्लिम आबादी अधिक हो जाती है वहां पर हिंदुओं के साथ दुर्व्यवहार, अपहरण, हत्याएं और जबरदस्ती धर्मांतरण कराने जैसे कई काम शुरू हो जाते हैं। जब भी भारत में कोई ऐसी घटना होती है जो तथाकथित बुद्धिजीवी पूरी तरह से मौन रहता है जिन्हें जिन्हें एक अखलाक की मौत पर देश में डर लग रहा था उन्होंने मेवात की इस घटना पर बिल्कुल चुप्पी साध रखी है और ना ही अवार्ड वापसी गैंग बाहर आ रहा है ना ही किसी को डर लग रहा है आप सभी शांत है।
Live news

हरियाणा में कई धार्मिक धार्मिक धार्मिक संगठनों ने विश्व हिंदू परिषद के साथ मिलकर वहां के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बातचीत की और उन्हें बताया मेवात की स्थिति के बारे में बताया।
मेवात में हिन्दू विरोधी गतिविधियों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के सेंट्रल ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी की अगुवाई में हरियाणा के कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के साथ वीएचपी के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। उन्होंने सीएम खट्टर को एक रिपोर्ट भी सौंपी है, जिसमें कहा गया है कि 50 गांवा में हिंदुओं की आबादी जीरो हो गई है।


Live news


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जारी बयान में कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल की तरफ से खट्टर को इस रिपोर्ट से वाकिफ करवा कर उनसे इस मामले पर उच्चस्तरीय जांच समिति बनाने, उसके नतीजे और इस बारे में सिफारिशों की मांग की गई है। बयान में कहा गया कि इसके अलावा जो नए तथ्य सामने आए हैं उनसे भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है। सीएम खट्टर को मंदिरों को कब्जा कर उसे मस्जिद में तब्दील किए जाने के तथ्यों के बारे में भी जानकारी दी गई है।जैन ने कहा कि रिपोर्ट में सिर्फ 50 गांवों के बारे में ही बताया गया है, जहां पर हिंदुओं की आबादी शून्य हो गई है। लेकिन, जब विस्तृत सर्वे किया गया तो यह पता चला कि 103 गांव ऐसे हैं जहां पर हिंदुओं की आबादी पूरी तरह से शून्य है और 82 से ज्यादा ऐसे गांव हैं जहां पांच से भी कम परिवार उस गांव में बच गए हैं। वीएचपी के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी ने यह भी कहा कि खट्टर ने सभी चीजों के गंभीरता पूर्वक सुनी है और आश्वासन दिया है कि वे इस मामले पर फौरन कार्रवाई करेंगे।

Comments