Live-news: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में भारत की रक्षा नीति पर निशाना साधा।

Live-news: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शायराना अंदाज  में भारत की रक्षा नीति पर निशाना साधा।

Live news

Live-news: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौजूदा समय में देश की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिलने से जुड़े बयान पर गृहमंत्री अमित शाह पर सवाल से सवाल पूछा और उन पर शायराना अंदाज में निशाना साधा। राहुल गांधी ने लद्दाख सीमा पर हुए गतिरोध पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया '

" सब को मालूम है सीमा की हकीकत लेकिन दिल को खुश करने के लिए शायद ये खयाल अच्छा है।"

इस पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि...

मिर्जा गालिब का यह शेर कुछ अलग आदाज का है... 

"यदि हाथ में दर्द हो तो दावा कीजिए...  यदि हाथ ही दर्द हो तो क्या कीजिए"
Live news

दरअसल अमित शाह ने रविवार को बिहार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक रैली को संबोधित किया था इस सभा में मिश्रा ने कहा कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विकवैश्विक स्वीकृति मिल चुकी है अमेरिका और इजरायल के बाद पूरी दुनिया इससे सहमत है भारत अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है राहुल गांधी भारत और चीन के बीच गतिरोध को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से सवाल सरकार से सवाल पूछ चुके हैं।
Live news
पिछले कुछ दिनों उन्होंने सरकार से सवाल किया कि भारत सरकार इस सवाल  जवाब दे सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में शामिल नहीं हुआ। पिछले पिछले कुछ समय में भारत और चाइना के के बीचके बीच लद्दाख सीमा परपर विवाद चल रहा है 6 जून को भारत और चाइना के सैन्य कमांडर के बीच इस विवाद को सुलझाने के लिए बैठक हो चुकी है जिसके बाद अब सीमा पर शांति होने की उम्मीद है।


Comments