Live-news-justice-needs-to-prevail-ratan-tata-condemns-killing-of-pregnant-elephant-in-Kerala

Live-news: justice-needs-to-prevail-ratan-tata-condemns-killing-of-pregnant-elephant-in-Kerala

Live-news: रतन टाटा का बयान 'हथिनी की हत्यारों को मिले सख्त सजा।'

Live news



केरल के मलप्पुरम में हुई हथिनी की हत्या पर देशभर के लोगों का गुस्सा फूट रहा है। फिल्म अभिनेता, नेता, समाजिक कार्यकर्ताओं के साथ साथ व्यापार जगत के लोग भी गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने भी हथिनी की मौत पर नाराजगी जताई है और शोक प्रकट किया है।
रतन टाटा ने टि्वटर पर एक नोट में लिखा 'कुछ लोगों ने गर्भवती हथिनी को अनानास में पटाखे भर कर खिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस पर मैं काफी हैरान और स्तब्ध हूं। उन्होंने कहा, 'बेगुनाह जानवरों के साथ ऐसे आपराधिक काम इंसानों की हत्या से अलग नहीं है। इंसाफ जरूर होना चाहिए।'
Live news

दरअसल मलप्पुरम में कुछ लोगों ने गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था, जिसके बाद उसके मुंह में पटाखे फट जाने से उसकी मौत हो गई। स्थानीय वन्य जीव विभाग हथिनी की हत्या के मामले में जांच कर रहा है. पूरे मामले की जांच की जा रही है वन विभाग ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। 27 मई को हथिनी की मौत हुई थी।
गर्भवती हथिनी के हत्यारों की धरपकड़ के लिए कोशिशें तेज कर दी गई हैं।केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी पूरे मामले पर संज्ञान ले चुके हैं. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार ने केरल के मल्लपुरम में एक हाथी की हत्या के मामले पर गंभीरता दिखाई है। हम सही तरीके से जांच करने और अपराधियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हाथियों को पटाखा खिलाना और मारना भारतीय संस्कृति नहीं है।
Live news

 यह पूरा मामला तब सामने आया जब नीलांबर के सेक्शन फॉरेस्ट अधिकारी मोहन कृष्णन ने सोशल मीडिया पर पूरी घटना बताई। गांव में खाने की तलाश में अक्सर हाथी भटककर आ जाते हैं। लोगों ने अनानास में पटाखे छिपाए थे, सामान्य तौर पर ग्रामीण लोग ऐसा जंगली सूअरों को भगाने के लिए करते हैं. जैसे ही हथिनी ने फल खाया, उसके मुंह में पटाखे फूट पड़े।' हथिनी की ऐसी हत्या अपने आप में इस तरह का पहला मामला है।
 इस घटना पर पर्यावरण मंत्रालय ने संज्ञान लिया है। घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है। वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जो लोग भी इसमें दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

justice-needs-to-prevail-ratan-tata-condemns-killing-of-pregnant-elephant-in-Kerala

Comments